मध्यप्रदेश चुनावों के लिए कांग्रेस ने भले ही आज अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी हो, लेकिन इस लिस्ट के बाद कांग्रेस के बजाय बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है। बीजेपी में बगावत का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। विंध्य हो या फिर मालवा-निमाड़ और बुंदेलखंड के बाद अब एक बार फिर महाकौशल में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है।

 प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी को एक बार  फिर बड़ा झटका लगता दिखाई दे रहा है।कटनी जिले की विजयराघवगढ़ विधानसभा सीट से गणेश राव ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें गणेश राव कैमोर नगर परिषद के दो बार अध्यक्ष रहें हैं। एक निजी कॉफी हाउस में  पत्रकार वार्ता करते हुए गणेश राव ने बीजेपी छोड़ने की पुष्टि की है ।

  विजयराघवगढ़ विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी मौजूदा विधायक एवं पूर्व राज्य मंत्री संजय पाठक को अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, ऐसे में गणेश राव का भाजपा को छोड़ना बीजेपी के लिए भारी पड़ सकता है।

कौन हैं गणेश राव?

कैमोर नगर परिषद के दो बार अध्यक्ष रह चुके गणेश राव वर्ष 2004 से 2009 और 2014 से 2019 के कार्यकाल में अध्यक्ष रहे हैं। कर्मचारी नेता के रूप में गणेश राव क्षेत्र में एक प्रभावशाली नेता के रूप में जाने जाते हैं।  वे सीमेंट एवं माइंस कर्मचारी संघ के पिछले 10 सालों से अध्यक्ष हैं, और और भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यकारिणी में सदस्य भी हैं।  पिछले लंबे समय से वे अपने को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। आज कटनी के  कॉफी हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर गणेश राव ने अपने इस्तीफा की घोषणा कर दी। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि गणेश राव जल्द ही कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं।

By Mishra